उदय पांधी बने हसल 3.0 के विजेता, फाइनल मे Bassick को पीछे छोड़ा

हिप हॉप आर्टिस्ट उदय पांधी एमटीवी हसल 3.0 के विजेता चुने गए है ,और इससे उन्होंने भारत की अगली बड़ी हिप-हॉप सनसनी के रूप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है । रियलिटी शो हसल 3.0, जिसका प्रीमियर 21 अक्टूबर, 2023 को हुआ था , इसके फ़ीनाले एपिसोड मे छह फाइनलिस्टों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई, लेकिन यह उदय पांधी थे जिनको दर्शकों के द्वारा सबसे ज्यादा वोट प्राप्त हुए और शो के जज बादशाह द्वारा हसल की ट्रॉफी उनको दी गयी। फाइनल मे गेस्ट जज के तौर पर गुरु रंधावा और हसल के पहले सीजन के प्रतिभागी किंग शो का हिस्सा बने ।

फाइनलिस्ट:

प्रतिष्ठित खिताब के लिए फाइनल की लड़ाई में मृणाल शंकर, विजय दादा, केडेन शर्मा, 100आरबीएच, बैसिक और विजेता उदय पांधी शामिल थे | Bassick ने हसल मे दूसरा स्थान प्राप्त किया, उन्हे फाइनल जीतने का सबसे मजबूत प्रतिभागी माना जा रहा था, हालाकी शो मे उनकी शुरुआत अच्छी नही रही थी लेकिन अपने अच्छे गानों की वजह से वो लोगों के दिलों मे अपनी जगह बनाने मे कामयाब रहे । 100 RBH तीसरा स्थान पाने मे सफल रहे, और मृणाल, विजय और केडेन पहले ही इलिमनेट हो गए।

उदय पांधी के बारे में:

उदय पांधी दिल्ली के रहने वाले हिप हॉप आर्टिस्ट है, उनकी आयु अभी महज 18 साल है, अपने अपेक्षाकृत छोटे करियर के बावजूद, उदय ने अपनी क्षमता और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए पहले ही संगीत जगत में अपनी पहचान बना ली है। उनके हर ट्रैक हिप हॉप से उनके प्यार और उनकी मेहनत को दर्शाता है, उदय को उनकी लिरीकल आर्ट के लिए भी पहचान जाता है। उदय को खासियत बैटल रैप भी है और उनके बहुत सारे बैटल रैप यूट्यूब पर उपलब्ध है जिसमे वो अपने विपक्षियों को कड़ी टक्कर दे रहे है।

एमटीवी हसल 3.0

एमटीवी हसल, भारत का प्रमुख रैप/हिप-हॉप रियलिटी शो, हिप हॉप से जुड़े कलाकारों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और स्टारडम हासिल करने का एक प्रतिष्ठित मंच बन गया है। विकेड सनी और सुपर मानिक द्वारा होस्ट किए गए सीज़न 3 में जजों मे की माने जाने चेहरे शामिल थे, जिसमें रैपर बादशाह के साथ-साथ स्क्वाड बॉस ईपीआर, डिनो जेम्स, डी एमसी और इक्का भी शामिल थे।

उदय पांधी की हसल जर्नी

उदय पांधी ने इस शो मे जर्नी को कुछ अभूतपूर्व गाने दर्शकों को पेश किए जो दर्शकों को पसंद आया तथा यूट्यूब पर भी इन गानो ने अच्छे व्यूज कमाए, ऊनका ईशारे गाना उनकी बुआ को समर्पित था जो बात नहीं कर सकती या सुन नहीं सकती, और इस गाने मे उन्होंने यह बताया की जो सुन और बोल नहीं सकते उनकी मनोदशा क्या होती है।

उदय पांधी की एमटीवी हसल 3.0 में एक बड़ा हाइलाइट था जब उसने Bassick के साथ “ग्राउंड शून्य” परफॉर्म किया, दोनों आर्टिस्टस ने इस गाने से ये बताया के कैसे वो शो से बाहर होने के लिए किए गए बैटल मे अपने विपक्षी को बुरी तरह हरा कर वापिस इस शो मे आए है और इस गाने मे दोनों रैपर ने एक दूसरे की स्टाइल मे रैप करके सबसे चौका देते है, Bassick उदय की तरह फ़्लो करते है और उदय Bassick का स्टाइल और Adlib जो की Bassick का सिगनेचर है उसको कॉपी करते है।

Recycled गाना उदय ने सेमी फाइनल मे गाया था जिसमे उनके और Gaush के बीच मे एक डिस्स बैटल देखने को मिली, जहां उदय पूरी तरह से Gaush को पीछे छोडते दिखाई देते है और कुछ पर्सनल शॉट्स भी अपने विपक्षी पर लेते है, ध्यान रहे की उदय शुरू से ही एक बैटल रैपर रहे है। इस एपिसोड के अंत मे Gaush इस शो से इलिमनैट हो जाते है।

10 दिसंबर 2023 को, सीज़न 3 के एक एपिसोड के दौरान, सामंथा रुथ प्रभु ने एमटीवी हसल नम्मा पेट्टई के तमिल संस्करण की घोषणा की है, और इस सीजन के बाद अब लोगों का हसल 4.0 का भी बेसब्री से इंतेजार रहेगा।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now